लागत न के बराबर और प्रतिदिन कमाओ 1000 रुपये!

Business idea : सभी लोगों को जय सियाराम आज हम एक और शानदार बिजनेस आइडिया लेकर आ रहे हैं जो सभी लोगों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि इस समय ऐसा दौर चल रहा है जहां पर बिजनेस कर कर ही अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति की जा सकती है इसलिए बिजनेस करना बेहद जरूरी हो गया है।

लेकिन बिजनेस करने के लिए कुछ शर्तें होती है जिनका मानना और समझना बेहद जरूरी होता है अगर यह चीज बिजनेस करने वाले के अंदर है तो आसानी से बिजनेस को शुरू किया जा सकता है बिजनेस एक ऐसा क्षेत्र है जहां पर पैसा अनलिमिटेड है और आप रातों-रात करोड़पति बन सकते हैं।

बिजनेस की करें तैयारी


बिजनेस करने के लिए पहले उसकी तैयारी करना होता है एवं उसकी योजना बनाना होता है अगर आप बिजनेस को शुरू करने से पहले उसकी तैयारी कर उसे पूरा समझ लेंगे और उसकी योजना तैयार करेंगे तो आप एक अच्छा बिजनेस खड़ा कर सकते हैं इसलिए बिजनेस को करने से पहले उसकी तैयारी करना बेहद आवश्यक है।

योजना के तहत अगर कोई भी बिजनेस शुरू किया जाता है तो उसके सफल होने के चांस ज्यादा रहते हैं क्योंकि योजना बनाने से हमें बिजनेस की पूरी जानकारी मिल जाती है और हमें अंदाजा लग जाता है कि हमें बिजनेस को किस तरीके से शुरू करना है इसलिए बिजनेस की योजना बनाना एवं तैयारी करना बेहद आवश्यक होता है।

शुरू करने से पहले बजट को देखें


अगर कोई भी बिजनेस शुरू किया जाता है तो सबसे पहले अपने बजट को देखा जाता है कि हम इस बिजनेस में कितना बजट लगा सकते हैं क्योंकि अगर आप बड़े बिजनेस की सोच रहे हैं और पैसा कम है तो यह एक मुसीबत की बात है। कर्ज लेकर बिजनेस करना अच्छी बात नहीं है इससे भारी नुकसान हो सकता है इसलिए अपने बजट को निर्धारित करें और उसी के दायरे में अपना बिजनेस शुरू करें।

यह रहा बिजनेस


बिजनेस करने का अगर मन है तो कोई भी कैसा भी बिजनेस कभी भी शुरू कर सकता है मे आज एक बहुत ही अच्छा बिजनेस सुझाव लेकर आया हूं और वह बिजनेस है हरी मटर को सेख कर बेचने का जी हां आप हरी मटर को सेख कर मार्केट में बेच सकते हैं। जैसे की मूंगफली मार्केट में बेची जाती है वैसे ही हरी मटर को आग पर सेख कर आसानी से बचा जा सकता है क्योंकि यह खाने में बहुत टेस्टी लगती है।

सबसे अच्छी बात यह है कि इस बिजनेस को बाजार के किसी भी कोने में शुरू किया जा सकता है और इस बिजनेस में ना किसी प्रकार की कोई ज्यादा लागत आएगी ना ही कोई झंझट है बड़े आसानी से शुरू किया जा सकता है।

ऐसे करें शुरू


इसे शुरू करने के लिए हमें सबसे पहले थोक में हरी मटर लेना है मार्केट में बहुत आसानी से उपलब्ध हो जाएगी और उस मटर को लेकर फिर हमें बाजार में एक हाथ ठेला लगाना है जिस पर आप आग जलाकर एक तस्ले में हरी मटर को सेक सकते हैं और लोगों को बेच सकते हैं लोग इसे बड़े शौक से और आसानी से खरीद लेंगे।

सिकी हुई मटर का आप रेट निर्धारित कर सकते हैं जैसे की हम बता दें आप अगर₹20 की 100 ग्राम मटर बेचते हैं तो आपको अच्छा फायदा होगा 1 किलो मटर लगभग ₹200 की चली जाएगी और मार्केट में आपको मटर 30 से 40 रुपए किलो मिल जाएगी इस हिसाब से आपको लगभग डेढ़ सौ रुपए प्रति किलो फायदा होगा।

अगर कोई भी दुकानदार 10 किलो मटर प्रतिदिन बेचता है तो उसको लगभग ₹700 के आसपास की बचत हो सकती है जिसमें लागत बहुत कम है और बचत ₹700 बहुत अधिक होगी।

लागत


इस बिजनेस में देखा जाए तो मे आपको बता दूं इस बिजनेस में बहुत ही कम लागत आने वाली है जैसा कि आप जानते हैं मटर बहुत ही कम दाम में बाजार में उपलब्ध रहती है इस बिजनेस को कोई भी₹500 के बजट में आसानी से शुरू कर सकता है।

मुनाफा


मुनाफे की बात करूं तो इस बिजनेस में मुनाफा बहुत ही अच्छा होने वाला है क्योंकि लागत इसमें बहुत ही कम है उस हिसाब से मुनाफा भी बहुत तगड़ा होने वाला है आप प्रतिदिन आराम से₹1000 तक इस बिजनेस से कमा सकते हैं।

Read more: लागत न के बराबर और प्रतिदिन कमाओ 1000 रुपये!

Leave a comment

Leave a comment