कब आएगी Marvel की नई Avengers, नए फिल्मों का अनाउंसमेंट, जानिए मार्वल के अपकमिंग फिल्मे

Marvel Studios

Marvel Studios जिसेके मूवी सीरीज को हम MCU यानी मार्वल सेनेमैटिक यूनिवर्स के नाम से जानते है। मार्वल के फिल्मों के आज कितने लोग दीवाने हैं इसे बताने की जरूरत नहीं है। मार्वल अपने सुपरहीरो फिल्म के चलते पूरे दुनिया भर में में प्रसिद्ध है, इसके फिल्म की स्टार्ट मार्वल कॉमिक्स पर आधारित होती हैं। एमसीयू के पहले फिल्म की शुरुआत 2008 में आई फिल्म आयरन मैन से हुई थी जो उस वक्त लोगों के दिलों में बस गया था और आज तक हमरा मनपसंद बना हुआ है

मार्वल अपने फिल्म सीरीज को फेस में बाटा हुआ है जिसमे वो फिल्मों की कहानी का दिशा बदलता है, इसके पहले फेस की शुरुआत 2008 में इसके पहले फिल्म के साथ ही हो गया था और आज इसका 5वां फेस चाल रहा है।

Marvel Avengers

मार्वल का सबसे ज्यादा प्रसिद्ध और कमाई करने वाला फिल्म जिसका नाम एवेंजर है। एवेंजर का पहला भाग 2012 में रिलीज किया गया था, इस फिल्म में हमने मार्वल के सारे मुख्य सुपरहीरो को एक साथ दुश्मन से लड़ते देखा था। एवेंजर के पहले भाग ने लोगो का बहुत मनोरंजन किया और हमे एक नया अंदाज देखने को मिला उसके बाद हमे एवेंजर के 3 और भाग देखने को मिला जिसमे इसके आखिरी भाग एवेंजर एंडगेम में हमने अपने चहेते हीरो आयरन मैन को खो दिया।

एंडगैम के बाद हमे एवेंजर का कोई नया भाग देखने को नही मिला है, पर हाल ही में मार्वल ने अपने अपकमिंग फिल्मों के लिस्ट में एवेंजर के दो नए मूवी के नाम को भी सामिल किए हैं जो मार्वल फैंस के लिए बहुत खुशी की बात है।

Marvel Recent Movies

मार्वल ने इस साल अपने 3 मूवी को रिलीज किया है जिसमे हमे एंटमैन एंड द वास्प क्वांटामैनिया, गार्डियन ऑफ द ग्लासी वॉल्यूम 3 और द मार्वेल्स इनमे से सारे फिल्में कहीं न कहीं मल्टीवर्स जुड़ी हैं जो हमे आने एवेंजर मूवी के लिए नीव हो सकता है। इन फिल्मों में से थे मार्वल लोगो को कुछ खास पसंद नही आई। व्हाट इफ सीजन 2 के साथ एमसीयू का फेस 5 भी समाप्त हो गया है अब 2024 से हमे इसका फेस 6 देखने को मिलेगा जिसमे कई जबरदस्त फिल्में सामिल किए गए है जो देखने लायक होंगे।

New Film Announcement

जैसा कि आपको पता है मार्वल हर साल अपने कई नए फिल्मों को रिलीज करता है, तो आज मार्वल के 10 फिल्मों की जानकरी देंगे जिसमे एवेंजर्स के 2 धमाकेदार फिल्मों को भी इसमें सामिल किया जिसका इंतजार लोग दिल थाम कर कर रहे हैं, तो आइए देखते हैं।

1- Madame Web

मार्वल कॉमिक्स में मैडम वेब को एक फीमेल कैरेक्टर के तौर पर दिखाया गया है। इस कैरेक्टर को कॉमिक्स हमने स्पाइडर मैन के साथ देखा था। मार्वल के तरफ से फीमेल सुपरहीरो पर हमे एक और रहस्मय फिल्म देखने को मिलेगी जिसे वेलेंटाइन डे यानी 14 फरवरी 2024 में रिलीज किया जाएगा जो मार्वल की इस साल में पहली फिल्म होगी।

2- Deadpool 3

मार्वल का सबसे फनी कैरेक्टर डेडपुल जिसे सभी बहुत पसंद करते है। इसका पिछला सिक्वल यानी डेडपूल 2 को 2018 में रिलीज किया गया था, और इसका 3 भाग 6 साल बाद 26 जुलाई 2024 को रिलीज किया जाएगा। इस फिल्म में डेडपुल के साथ हमे वुलवेरिन भी देखने को मिलेगा, जो इस फिल्म में चार चांद लगा देगा

3- Kraven the Hunter

यह मार्वल कॉमिक्स का एक विलन कैरेक्टर जिसे हमने अपने स्पाइडरमैन के दुश्मन के तौर पर देखा था। इस कैरेक्टर पर हमे एक पूरी फिल्म देखने को मिलेगी जिसे 30 अगस्त 2024 को रिलीज इया जायेगा।

4- Venom 3

स्पाइडर मैन का सबसे बड़ा दुश्मन वेनम जिसे हमने पिछले स्पाइडर नो वे होम फिल्म में देखा था। फिल्म में हमने वेनम को स्पाइडर मैन के पीछा करते हुए देखा था, तो इस बात की बहुत संभावना है की वेनम 3 में हमे यही कहानी में देखने को मिले। इस धमकेदार फिल्म को 8 नवंबर 2024 को थिएटर में रिलीज किया जाएगा।

5- Captain America: Brave New World

कैप्टन अमेरिका के जाने के बाद सैम विल्सन यानी फाल्कन को हमने नए कैप्टन अमेरिका के जगह पर देखा था यह फिल्म हमे 14 फरवरी 2025 को देखने को मिलेगा, जिसमे हम नए कैप्टन अमेरिका किसी ने दुश्मन से लोगों को बचाता देखेंगे।

6- Fantastic Four

ऐसे तो हमे फैंटास्टिक फोर के कई मूवी देखने को मिला जिसमे हैं इनके ओरिजिन को दिखाया गया है। पर इस नए फैंटास्टिक फोर में हमे इनकी ओरिजिन अच्छे से दिखाई जाएगी जो कई आने वाले फिल्मों से जुड़ी होंगी। इस फिल्म को 2 मई 2025 को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा।

7- Thunderbolts

थंडरबोल्ट्स मार्वल कॉमिक्स का एक एंटीहीरो टीम है। इनके कई मेंबर्स को हमने पिछले मार्वल मूवी में देखा था, जिसमे घोस्ट, टास्कमस्तर, बकी, जैसे किरदार सामिल है इस फिल्म को 25 जुलाई 2025 को रिलीज किया जाएगा।

8- Blade

ब्लेड एक एंटीहेरो वैंपायर कैरेक्टर है, ब्लेड का पहले से ही हमे 2 फिल्म देखने को मिले है, पर यह ऑडियंस को कुछ खास समझ नही आया इसीलिए ब्लेड के कैरेक्टर को मार्वल के नए मूवी से कनेक्ट करने के लिए इसका नया फिल्म ब्लेड 7 नवंबर 2025 में रिलीज किया जाएगा साथ ही यह मार्वल की 2025 की अखरी मूवी होगी।

9- Avengers: The Kang Dynasty

फाइनली मार्वल की 2026 में पहला मूवी एवेंजर द कैंग डायनास्टी फिल्म देखने को मिलेगा जिसका इंतजार लोग 2019 से ही कर रहें। एंडगेम और कैंग डायनास्टी के बीच हमे 7 साल का लंबा अरसा देखने को मिलेगा पर इस फिल्म की हाइप अभी तक वैसे ही बना है। इस फिल्म हमे फेस 4 से लेकर फेस 7 तक सारे सुपर हीरो देखने को मिलेंगे जो एक साथ मील कर कैंग के सारे वेरिएंट का मुकाबला करेंगे। इस साल में हमे मार्वल की बस एक ही फिल्म देखने को मिलेगा पर कुछ वेब सीरीज हमे देखने को मिल सकतें हैं

10- Avengers: Secret Wars

एवेंजर द कैंग डायनास्टी के बाद हमे ठीक एक साल बाद हमे एवेंजर एक और धमाकेदार मूवी एवेंजर सीक्रेट वार को 1 मई 2027 को रिलीज किया जाएगा। इसमें हमे कैंग का खत्म देखने को मिल सकता है और हमे कई मरे हुए सुपरहीरो मल्टीवर्स के जरिए देखने को मिल सकतें है जिसमे शायद हमे आयरनमैन भी देखने को मिले।

Avenger hints & connections

# सबसे पहले हम कैंग के बारे में जानेंगे, यह अभी तक मार्वल का सबसे खतरनाक विलियन है जिसके कई सारे वेरिएंट यानी बहुरूपिए हैं जो एक यूनिवर्स में ही नही बल्कि सारे यूनिवर्स मतला मल्टीवर्स में फैले हुए हैं।

# जैसे हमे पहली एवेंजर मूवी के लिए हमे 5 फिल्म देखने पड़े थे वैसे ही हमे एवेंजर द कैंग डायनास्टी के लिए कई मूवी और वेब सीरीज देखे पड़ेंगे जैसे लोकी, सीक्रेट इनवेसन, फाल्कन एंड विंटर सोल्जर।

# लोकी वेब सीरीज, एवेंजर द कैंग डायनास्टी के लिए बहुत ही महत्व वेब सीरीज इसमें हमे मल्टीवर्स का कांसेप्ट देखने को मिलेगा और जिसमे कैंग के बारे में बहुत बारीकी से बताया गया है।

# एंटमैन एंड द वॉस्प क्वांटामैनिया में हमे कैंग का एक वेरिएंट देखने को मिला था जो क्वांटम रियल्म में अपना एक साम्राज्य बना लिए था। ऐस फिल्म के एंडक्रेटिड और मिड क्रेडिट में हमे लोकी और केंग का नया वेरिएंट देखने को मिला था।

Simple Contact Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

Leave a comment