Business Idea: छोटी सी जगह से शुरू करों यह बिजनेस, रोज होगी ₹2,000 की इनकम, कोई भी कर सकता

Unique Business Idea: हम भारतीय खाने के कितने शौकीन है, इससे हर कोई वाकिफ है। भारत में शाकाहारी और मांसाहारी दो तरह के लोग पाए जाते हैं। दोनों ही तरह का फूड मार्केट में खूब बिकता है। लेकिन आज के समय में शाकाहारियों की संख्या में जबर्दस्त इजाफा हुआ है। इस कारण यहाँ शाकाहारी खाने से जुड़ा कोई भी बिजनेस सक्सेस हो जाता है। क्योंकि इस फूड की मांग लगातार मार्केट में बनी रहती है। अगर आपके अंदर भी खाना बनाने की कला है, तो आज हम शाकाहारी लोगों को सब्जियों का आनंद दिलाने के लिए एक नए और अनोखे बिजनेस आइडिया के बारे में बात करेंगे।

Unique Business Idea

इस बिजनेस (Business) को आप बहुत ही कम समय में शुरू कर सकते हैं और एक महीने में ₹1 लाख तक आसानी से कमा सकते हैं। आप अपने एरिया में वेज कॉर्नर शुरू कर सकते हैं। इस वेज कॉर्नर पर आप सब्जी के व्यंजन, सब्जी का जूस, सब्जी का सलाद और सब्जी का सूप जैसे भोजन और सब्जियों से तैयार फूड बेचकर अच्छा-खासा मुनाफा कमा सकते हैं।

शुरुआत ऐसे करें

इसके लिए सबसे पहले आपको सब्जी से विभिन्न प्रकार की रेसिपी बनानी आनी चाहिए। नहीं तो आप किसी अच्छे शेफ को भी काम पर रख सकते हैं। लेकिन अगर आप खुद फूड तैयार करते हैं, तो क्वालिटी (Quality) में कोई कमी नहीं आएगी। बिजनेस (Business) की नींव मजबूत करने के लिए खुद से ही शुरुआत करनी चाहिए। इसके बाद अगला कदम अच्छी लोकेशन चुनना है। ताकि आप ज्यादा से ज्यादा लोगों के संपर्क में आ सके। जितने ज्यादा लोगों की नजर में आप आएंगे, आपकी सेल उतनी ही अधिक होगी। आप इस वेज कॉर्नर को आकर्षक बनाने के लिए आप ऑर्गेनिक (Organic) सब्जियों का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिससे लोगों का ध्यान आपके वेज कॉर्नर की ओर आकर्षित होगा।

लागत

वैसे तो इस बिजनेस को कम पूंजी के साथ शुरू किया जा सकता है, लेकिन अगर आप इसे ₹1 लाख तक का निवेश करके शुरू करते हैं, तो आप इसे बहुत अच्छे से सेटअप कर सकते हैं। बिजनेस के लिए आपको कुछ मशीनें, कटोरियां, प्लेटें और कुछ अन्य सामान खरीदना होगा। वहीं अगर आप इसे बड़े लेवल से शुरू करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको ₹2-3 लाख का
%

Exit mobile version