रोज के ₹1800 रुपए कमाए इस शानदार बिजनेस से व्यस्त लोग भी कर सकते हैं शुरू!

Business idea : जय सियाराम आज हम आपके लिए एक बेहतरीन शानदार बिजनेस आइडिया लेकर आ रहे हैं क्योंकि आप भी जानते हैं आज के समय में अगर हम नौकरी से अच्छा कोई बिजनेस शुरू करते हैं तो वह हमारे लिए ज्यादा अच्छा होता है इसलिए हम आपको हमेशा से ही बिजनेस का सुझाव देते हैं।

कई लोग हमने देखे हैं की नौकरी को छोड़कर बिजनेस में अपना हाथ बढ़ा रहे हैं और नए-नए बिजनेस शुरू कर रहे हैं ऐसे में कई लोग कंफ्यूज रहते हैं कि किस तरीके से और कौन सा बिजनेस शुरू कर जाए और उनका काफी ज्यादा परेशानी आती है इसलिए हम आपके लिए बेहतरीन बिज़नेस आईडिया दे रहे हैं ताकि आप भी अपना बिजनेस शुरू कर सकें।

Business idea 2024


आप यह बात भी समझते हैं कि बिजनेस का क्षेत्र अब निरंतर बढ़ता जा रहा है और हमने देखा है अभी कुछ समय में हमारे भारतवर्ष में काफी नए-नए बिजनेस खुल रहे हैं लोग और युवा बहुत ज्यादा बिजनेस की ओर आकर्षित हो रहे हैं क्योंकि नौकरी में वह अपनी आर्थिक तंगी को दूर नहीं कर पाते हैं क्योंकि आप भी जानते हैं इस समय महंगाई अपने चरम पर है और लोगों को गुजारा करने में काफी ज्यादा परेशानियां आती हैं।

इस हिसाब से आज के समय में अगर खुद का बिजनेस करेंगे तो ज्यादा सुविधा होगी और अपनी आर्थिक तंगी को भी दूर कर सकते हैं क्योंकि आप भी जानते हैं बिजनेस एक ऐसा क्षेत्र है जिद में पैसा प्रतिदिन आता है और बहुत पैसा आता है जो कि किसी नौकरी में नहीं मिलता है नौकरी हमारी 12 से 15000 रुपए की होती है जिसमें खुद का खर्च और घर का खर्च चलाना संभव नहीं है। इसलिए खुद का बिजनेस शुरू करना बहुत जरूरी है।

रणनीति के तहत करें काम


मित्रों अगर आप कोई भी बिजनेस शुरू करते हैं तो आपको सबसे पहले उसकी एक रूपरेखा यानी रणनीति तैयार करना होगा कि आप इस बिजनेस को कहां पर कैसे और किस स्तर से शुरू करना चाहते हैं आपको इसके लिए पूरी रणनीति बनाना होगा तब जाकर आप एक सफल बिजनेस शुरू कर सकते हैं अगर आप एक रणनीति के तहत बिजनेस करेंगे तो उसमें सफलता मिलने की संभावना ज्यादा होगी।

लागत मुनाफा का भी करें आकलन


मैं आपको बता दूं अगर आप कोई भी बिजनेस शुरू करते हैं तो आपको सबसे पहले एक जानकारी जान लेना बेहद आवश्यक हो जाता है कि इस बिजनेस में लागत कितनी होगी और मुनाफा कितना होगा अगर इन बिंदुओं को अच्छी तरीके से जान लेंगे तो आपको बिजनेस की पूरी रूपरेखा समझ आ जाएगी और आपको यह अंदाजा लग जाएगा कि हम इस बिजनेस को कितने बजट में शुरू कर सकते हैं और हमें कितना मुनाफा होगा।

आपका बिजनेस


आप इस बिजनेस को कर के रोज के 1800 ₹2000 तक कमा सकते हैं हम आपको बता दें कोई भी पॉपकॉर्न का बिजनेस बड़े आसानी से शुरू कर सकता हैं और इसमें लागत बहुत कम होती है इसकी मशीन भी आती है जो की मार्केट में बड़े आसानी से मिल जाएगी या फिर आप देसी तरीके से भी पॉपकॉर्न बना सकते हैं।

इन्हें अच्छे मसाले में मिलाकर आसानी से किसी चौराहे या ट्रेन बस स्टैंड सिनेमा हॉल आदि में बेच सकते हैं यहां पर उनकी खूब डिमांड रहती है और यह आसानी से बेची जा सकते हैं।

पैकिंग करें शानदार


पॉपकॉर्न की पैकिंग बहुत ही शानदार करें जिससे लोग इनकी ओर आकर्षित हो और जिससे बहुत ही अच्छी बिक्री होगी क्योंकि पैकिंग इस बिजनेस में बहुत ज्यादा मायने रखती है अगर अच्छी तरीके से पैकिंग करते हैं तो पॉपकॉर्न बेचने में भी काफी आसानी होगी।

लागत


यह बिजनेस ऐसा है इसमें लागत आपके ऊपर निर्भर करती है अगर मशीन खरीदते हैं तो आपको ₹10000 तक की लागत आ सकती है और अगर देसी तरीके से पॉपकॉर्न बनाते हैं तो इसमें लागत ₹1000 हो सकती है। टोटल मिलाकर बहुत कम लागत के साथ कोई भी इस बिजनेस की शुरुआत कर सकता है।

मुनाफा


अगर बात मुनाफे की करें तो मैं आपको बता दूं 1800 से ₹2000 प्रतिदिन आराम से इस बिजनेस के माध्यम से कमा सकते हैं और ज्यादा देर भी काम करने की आवश्यकता नहीं है मात्र 4 से 5 घंटे में ₹2000 के लगभग कमा सकते हैं। देखा जाए तो एक व्यस्त आदमी भी इस बिजनेस को कर सकता है।

Read more: रोज के ₹1800 रुपए कमाए इस शानदार बिजनेस से व्यस्त लोग भी कर सकते हैं शुरू!

Leave a comment

Exit mobile version